राजस्थान में कांग्रेस ने सौ ब्लॉक अध्यक्ष किए नियुक्त, बीकानेर से इनको मिला दायित्व

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, बीकानेर, hellobikaner.com राजस्थान में कांग्रेस ने आज सौ ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति की है।

 


प्रदेश कांग्रेस ने करीब ढाई साल से खाली चल रहे संगठन के पदों पर अब यह नियुक्तियों की शुरुआत की है और सौ ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति की गई जिनमें बीकानेर और झुंझुनूं जिले में आठ-आठ, अलवर, बाड़मेर, बारां एवं दौसा में छह-छह, बांसवाड़ा,भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, कोटा, नागौर, सीकर एवं उदयपुर में चार-चार तथा बूंदी, धौलपुर, डूंगरपुर, गंगानगर, जालोर, सवाईमाधोपुर, सिरोही एवं टोंक जिले में दो-दो ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं।

 


इन नियुक्तियों पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने सभी नवनयुक्त ब्लॉक कमेटियों के अध्यक्षों को हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि ये सभी अपनी इस नयीं ज़िम्मेदारी का पूरे समर्पण से निर्वह्न कर पार्टी की मजबूती के लिए काम करेंगे।

 


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 100 ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की नियुक्ति की गई है। डोटासरा ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि ये सभी इस ज़िम्मेदारी का पूरी लगन और मेहनत से निर्वह्न कर संगठन को और अधिक मज़बूत करेंगे।

 

 

बीकानेर के आठ ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्ति किए गए हैं। इसमें बीकानेर पश्चिम के ए ब्लॉक में जाकिर हुसैन नागौरी, बी ब्लॉक में सुमित वल्लभ कोचर को नियुक्त किया गया है। सुमित लंबे समय से कांग्रेस में सक्रिय है। एनएसयूआई से यूथ कांग्रेस और अब ब्लॉक अध्यक्ष बनाए गए है। वो किसान और कांग्रेस नेता वल्लभ कोचर के पुत्र हैं।

 

 

 

वहीं जाकिर हुसैन नागौरी को ए ब्लॉक का जिम्मा दिया गया है। जाकिर भी अर्से से कांग्रेस में सक्रिय है। इसके अलावा खाजूवाला के छत्तरगढ़ ब्लॉक में कयामूदीन पडिहार और खाजूवाला ब्लॉक में रामेश्वर लाल गोदारा को ब्लॉक अध्यक्ष बनाया गया है। श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के बज्जू में गणपत राम सिगड़ को, श्रीकोलायत ब्लॉक में मदनलाल चौहान को जिम्मा दिया गया है। नोखा में भी दो ब्लॉक अध्यक्ष बना गए हैं। नोखा सिटी में मोहन लाल लीलण और नोखा देहात में रामनिवास तर्ड को अध्यक्ष बनाया है।