बीकानेर में 11 दिसम्बर को होगा डॉ. तनवीर मालावत कॉलेज का रिर्सास पर्सन समिट

0
hellobikaner.com




रिर्सास पर्सन समिट में पैनल डिस्कशन तथा ओपन हाउस के माध्सम से होगा शिक्षा पर संवाद

 

बीकानेर hellobikaner.com डॉ. तनवीर मालावत कॉलेज के द्वारा बीकानेर के विभिन्न वर्गो के लोगों के साथ वर्तमान शिक्षा-दिशा व दशा विषय पर संवाद करने के लिए 11 दिसम्बर को रिर्सास पर्सन समिट का आयोजन किया जा हरा है। यह जानकारी आज डॉ. तनवीर मालावत और रिर्सास पर्सन समिट के कन्वीनर डॉ. चन्द्रशेखर श्रीमाली ने प्रेस वार्ता आयोजित करके दी।

 

 

मालावत ने बताया की इस समिट में बीकानेर के विभिन्न वर्ग के प्रबुद्वजनो को आमंत्रित किया गया है। जिसमें शिक्षा, समाज, खेल, व्यापार, चिकित्सा, प्रोफेशनल सहित विभिन्न वर्ग के लोगों को रिर्सास पर्सन के रूप में आमंत्रित किया गया है जो कि वर्तमान शिक्षा-दिशा व दशा पर अपने विचार रखेंगें। यह जानकारी देते हुए डॉ. तनवीर मालावत कॉलेज के चैयरमेन डॉ. तनवीर मालावत ने बताया कि इस समिट का मूल उद्वेश्य नई शिक्षा नीति के अंर्न्तगत वर्तमान शिक्षा में होने वाले परिवर्तन और उससे समाज में होने वाले परिर्वन के बारे में विस्तार से चर्चा करना है।

 

रिर्सास पर्सन समिट के कन्वीनर डॉ. चन्द्रशेखर श्रीमाली ने बताया कि इस समिट में पैनल डिस्कशन के माध्यम से शिक्षा नीति के विभिन्न पहलुओं पर रिर्सास पर्सन अपने विचार रखेगें। इस समिट में बीकानेर के स्कूल, महाविद्यालय व विश्वविद्यालयों, सामाजिक क्षेत्रों में कार्य करने वाले, उद्योग जगत, चिकित्सा व प्रोफेशनल सहित विभिन्न वर्गो के लोगों को आमंत्रित किया गया। यह समिट 11 दिसम्बर को 12ः15 को स्थानीय जयनारायण व्यास कॉलोनी स्थित जीसस एंड मेरी स्कूल में आयोजित की जा रही है।

 

यहां यह उल्लेखनीय है कि डॉ. तनवीर मालावत पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट शिक्षा के क्षेत्र में लंबे समय से बीकानेर में कार्यरत है। ट्रस्ट द्वारा पूर्व में भी उच्च शिक्षा के लिए महाविद्यालय के माध्यम से बीकानेर के युवाओं के लिए प्रयासरत रहा है। ट्रस्ट द्वारा डॉ. तनवीर मालावत कॉलेज को प्रारम्भ कर विज्ञान संकाय व कला संकाय के लिए युवाओं को स्कॉलरशिप के माध्यम से उच्च शिक्षा के उनके सपने को पूरा करने में सहायक होगा।