शिक्षा मंत्री ने बीकानेर के इस क्षेत्र को दी अनेक सौगातें, क्षेत्र का विकास सर्वोच्च प्राथमिकता : डॉ. कल्ला

0
hellobikaner.com




बीकानेर hellobikaner.com शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला ने सर्वोदय बस्ती क्षेत्र के लोगों को अनेक सौगातें दी। वार्ड 55 में बुधवार देर शाम आयोजित सम्मान समारोह के दौरान उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी।

 

शिक्षा मंत्री ने सर्वोदय बस्ती स्थित डिस्पेंसरी में विधायक निधि से 5 लाख रुपए राशि लागत से उपलब्ध करवाई गई ईसीजी मशीन, सक्शन मशीन तथा सीबीसी मशीन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि इससे स्थानीय लोगों को लाभ होगा। उन्होंने समस्त डिस्पेंसरी स्टाफ को सम्मानित किया। शिक्षा मंत्री ने सर्वोदय बस्ती में विधायक निधि से 10 लाख रुपए की लागत से बनाए गए सामुदायिक भवन का भी लोकार्पण किया। उन्होंने कृपाल भैरव मंदिर में ट्यूबवेल का उद्घाटन किया तथा विधायक निधि से मंदिर परिसर में रसोईघर बनाने के लिए 10 लाख रुपए की राशि की घोषणा की।

 

इस अवसर पर स्थानीय लोगों द्वारा पार्षद जावेद पडिहार के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री का भव्य अभिनंदन किया गया। शिक्षा मंत्री डॉ कल्ला ने कहा कि‌ कृपाल भैरव मंदिर में ट्यूबवेल बनने से क्षेत्र के लगभग 4 हजार लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि शहरवासियों को पेयजल के लिए किसी प्रकार का भी संकट का सामना ना करना पड़े, इसके मद्देनजर शहरी क्षेत्र के लिए वृहद पेयजल योजना पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में बीकानेर में विभिन्न कार्य करवाए गए हैं।

इस अवसर पर जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता दीपक बंसल, अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित, अधिशासी अभियंता विजय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार, डॉ बेनजीर अली, कुसुमलता दाधीच, विकास मोहता, गणेशराम उपाध्याय तथा स्थानीय लोग मौजूद रहे।