औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में लगी आग, 75 लाख से 1 करोड़ का हुआ नुकसान, देखें वीडियो

0



बीकानेर hellobikaner.com संभाग के चूरू जिले में स्थित के औद्योगिक क्षेत्र की पांच नंबर रोड़ के पीछे गोल्डन एक्सपोर्टस फैक्ट्री में कल रात्रि करीब 1.30 बजे के आसपास आग लग गई थी। फ़िलहाल आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

 

फैक्ट्री की मालिकीन लक्ष्मीदेवी के पति बजरंगलाल जांगिड़ ने रात्रि को करीब 1.30 बजे के आसपास पास की फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर ने बताया कि आप फैक्ट्री में धुआं निकल रहा है तब मैं फैक्ट्री में गया तो आग की फैक्ट्री में से आग की लपट्टे दिखाई दे रही थी। बाद मैंने नगर परिषद के दकमल वालों को फोन किया। बाद में 6 दमकलें आग बुझाने के लिए आई और आग को बुझाने लगी।

 

 

बजरंगलाल जांगिड़ ने बताया कि आग लगने से सांगवान, सिसम, स्टीमबीथ, मशीनें, लोहे का शैड, दो कमरें, बनी बनाई 3000 हजार कूर्सिया व रेडीमेड माल जलकर खाक हो गया। जिनकी राशि  75 लाख से 1 करोड़ का तक नुकसान हो गया है। बाकि नुकसान तो आग बुझने के बाद ही पता चल सकेगा।

 

 

रात्रि को ही आसपास की फैक्ट्री में काम करने वालों ने भी आग बुझाने की कोशिश की। बजरंगलाल जांगिड़ ने बताया कि दोपहर 12 बजे तक आग नहीं बुझ पाई है। सुबह जली हुई लकड़िया जो अब कोयले के समान हो गई है। उन जली हुई लकड़ियों को जेसीबी के सहारे बाहर निकाला गया है।