युवा और महिला मंडलों को करें सक्रिय, जनचेतना से जुड़े कार्यक्रमों में हो भागीदारी

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क ,बीकानेर, hellobikaner.com  जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र द्वारा अपने युवा मंडलों को सक्रिय करते हुए शिक्षा के प्रति चेतना, पर्यावरण संरक्षण तथा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे विषयों पर सतत रूप से कार्यक्रम आयोजित किए जाएं।

 

जिला कलेक्टर ने मंगलवार को जिला युवा कार्यक्रम सलाहकार समिति की बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले के समस्त युवा तथा महिला मंडल सक्रिय रहें। जनचेतना से जुड़े कार्यक्रमों में इनकी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि नेहरू युवा केंद्र द्वारा प्रस्तावित वार्षिक कार्य योजना का अनुमोदन करते हुए कहा कि सभी कार्यक्रमों का प्रभावी क्रियान्वयन किया जाए।

 

 

नेहरू युवा केंद्र द्वारा सभी संबंधित विभागों के साथ समन्वय रखा जाए तथा युवाओं को स्वरोजगार के लिए संचालित की जा रही योजनाओं की जानकारी दी जाए। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा इसकी नियमित मॉनिटरिंग भी की जाए। नेहरू युवा केंद्र की जिला युवा अधिकारी रूबी पाल ने अब तक की गतिविधियों तथा आगामी कार्ययोजना के बारे में बताया। इस दौरान इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी के विजय खत्री सहित विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।