प्रदेश में कई जगहों पर छाए रहे बादल, हो सकती है बारिश, बढ़ेगी ठंड

0
winter
winter




हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, जयपुर, hellobikaner.com साल का अंतिम महिना चल रहा है प्रदेश में मौसम सर्द है। आज राजस्थान के कई जिलों में मौसम बदला है ये बदलाव नए वेदर सिस्टम की वजह से हुआ है।

 

 

राजस्थान के बीकानेर, चूरु, सीकर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व झुंझुनूं जिलों में आज दिन भर बादल छाए हुए रहे। वैसे तो लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिली है। लेकिन एक या दो दिन बाद फिर से सर्दी तेज होगी। उदयपुर, कोटा, जोधपुर, अजमेर, भीलवाड़ा समेत दूसरे शहरों में दिन में मौसम साफ रहने से धूप फिर से तेज होने लगी है।

 

 

मौसम विभाग के अनुसार बीकानेर संभाग के हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर जिलों में कही कही हल्की बारिश हो सकती है। नए वेदर सिस्टम का असर कल भी रहेगा फिर मौसम साफ होने की संभावना है उसके बाद दुबारा से उत्तर से सर्द हवा आनी शुरू हो जाएगी और तापमान में गिरावट आएगी और साल के अंतिम दिन ठंड अपने तेवर दिखाएगी।

 

 

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जोधपुर, जयपुर और बीकानेर संभाग के कई जिलों में सुबह से बादल छाए हुये रहे।  इससे चूरु और फतेहपुर जैसे जिलों में सर्दी से थोड़ी राहत मिली है। बताया जा रहा है की इन दोनों जिलों में कल तापमान कम होने की वजह से खुले मैदानों में बर्फ जम रही थी। 31 दिसंबर से तापमान में गिरावट और राजस्थान के उत्तरी भागों में कोहरा देखने को मिल सकता है