एसडीएमसी व एसएमसी सदस्यों की दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज नेटवर्क, चूरू, मदनमोहन आचार्य , hellobikaner.com राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय राजगढ़ में राज्य सरकार के दिशा निर्देशानुसार  शहरी परीक्षेत्र के राजकीय विद्यालयों की विद्यालय विकास और प्रबंधन समिति व विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों की दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

 

 

 

कार्यशाला का उद्घाटन नोडल प्रधानाचार्य सुरेंद्र सिंह पुनिया अभियंता राजवीर सिंह ठेकेदार भूप सिंह उप प्रधानाचार्य चंदा ने किया कार्यशाला में शहरी परीक्षेत्र के विभिन्न स्कूलों से आए एसडीएमसी तथा एसएमसी सदस्यों ने विद्यालय प्रबंधन और विकास से संबंधित सदस्यों की भूमिकाएं उत्तरदायित्व सहयोग और कार्य के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त की और विद्यालय विकास और प्रबंधन में आई समस्याएं सहयोग अपेक्षाओ के बारे में जानकारियां साझा की।

 

 

दक्ष प्रशिक्षक व्याख्याता संदीप जडीया ने एसडीएमसी एसएमसी सदस्यों को उनके उत्तरदायित्व कार्य, व्यवहार, सहयोग के बारे में आवश्यक प्रशिक्षण दिया ।कार्यशाला को संबोधित करते हुए नोडल प्रधानाचार्य सुरेंद्र सिंह पुनिया ने कहा कि विद्यालय विकास और प्रबंधन में सदस्य की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। आप सक्रिय रहकर विद्यालय के भौतिक और शैक्षिक विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं, ताकि बच्चे पढ़ लिख कर देश का नाम रोशन कर सकें। इस अवसर पर पार्षद रफीक पहाड़खानी, गोवर्धन नाई, कमलेश, लक्ष्मी गो