राजस्थान : सड़क हादसे में बुजुर्ग की मौत, ग्रामीणों का प्रदर्शन

0
accident




कोटा hellobikaner.com राजस्थान में कोटा जिले के बूढादीत कस्बे में आज सुबह एक बेकाबू डंपर से कुचलकर एक किसान की मौत के बाद बवाल खड़ा हो गया और लोगों ने मृतक के परिवार को मुआवजा, सरकारी नौकरी देने की मांग को लेकर शव के साथ प्रदर्शन शुरू दिया।

 


प्राप्त जानकारी के अनुसार बूढादीत निवासी धनराज मीणा (57) आज सुबह जब डेयरी से दूध लेकर घर लौट रहे थे तो सामने से तेज गति से आ रहे एक डंपर के चालक ने लापरवाही से वाहन चलाते हुए मोटर साइकिल सवार धनराज मीणा को टक्कर मार दी जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई और डंपर चालक मौके पर से फ़रार हो गया।

 


इस हादसे की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में लोग दुर्घटनास्थल पर जमा हो गए शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। उनका आरोप है कि निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के निर्माण के दौरान डम्परों के कारण सड़क हादसे होते रहते है।

 


ग्रामीणों ने हादसे पर गहरा रोष प्रकट करते हुए मृतक के परिवारजनों को मुआवजे के रूप में पांच लाख रुपए देने और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की।


इसी दौरान थाने से हैड़ कांस्टेबल गणेश गुंजल मौके पर पहुंचे और जब उसने शव ले जाने की कोशिश की तो ग्रामीणों के रोकने पर हेड कांस्टेबल ने ग्रामीणों के साथ दुर्व्यवहार किया, लेकिन बाद में ग्रामीणों के विरोध के कारण उसे रोकना पड़ा। ग्रामीणों की मांग है कि किसानों के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले हेड कांस्टेबल को भी निलम्बित किया जाए।