राजस्थान साहित्य अकादमी ने नवोदित प्रतिभा प्रोत्साहन पुरस्कारों हेतु प्रविष्टियाँ मांगी

0
Rajsthan News




उदयपुर hellobikaner.com राजस्थान साहित्य अकादमी द्वारा नवोदित प्रतिभा प्रोत्साहन पुरस्कारों के लिए प्रविष्टियाँ आमंत्रित की गई हैं।

 


अकादमी द्वारा वर्ष 2022-23 में डॉ. सुधा गुप्ता पुरस्कार (महाविद्यालय स्तरीय, केवल छात्राओं के लिए) योजना में कविता विधा में (5 कविताएं), चन्द्र देव शर्मा पुरस्कार (महाविद्यालय स्तरीय) योजनान्तर्गत कविता विधा में (5 कविताएं), कहानी, निबंध और एकांकी विधाओं में एक-एक रचना की प्रविष्टियाँ दो प्रतियों में आमंत्रित हैं।


परदेशी पुरस्कार (विद्यालय स्तरीय) हेतु कविता विधा में (5 कविताएं), कहानी, निबंध और लघुकथा विधाओं में एक-एक रचना (दो प्रतियों) में आमंत्रित हैं। सभी प्रविष्टियाँ दो प्रतियों में भिजवाना आवश्यक हैं।


इन पुरस्कार योजनाओं में राजस्थान स्थित महाविद्यालयों और विद्यालयों में नियमित रूप से अध्ययनरत छात्र-छात्राएं ही भागीदारी कर सकते हैं। विज्ञप्ति प्रसारण की तिथि 15 नवम्बर, 2022 के समय प्रविष्टि भिजवाने वाले छात्र-छात्राओं की उम्र 23 वर्ष से कम होनी चाहिए।

 


अकादमी कार्यालय में प्रविष्टियाँ भिजवाने की अन्तिम तिथि 30 दिसम्बर 2022 रखी गई है। योजना के नियम की जानकारी के लिए अकादमी कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है अथवा अकादमी की वेबसाइट भी विजिट की जा सकती है।