राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के 1200 विद्यार्थियों ने नशे से दूर रहने की शपथ ली

0
hellobikaner.com




एनसीबी हरियाणा प्रमुख  श्रीकांत जाधव  के दिशानिर्देशों एवं मार्गदर्शन में

हैलो बीकानेर न्यूज नेटवर्क, चूरू, मदनमोहन आचार्य पानीपत नशा कोई करने से बुरा है नशे का व्यापार करना। ऐसी पाप की कमाई से तो अच्छा है मेहनत करके पेट भरना। ये शब्द हरियाणा राज्य स्वापक नियंत्रण ब्यूरो के जागरूकता कार्यक्रम एवं पुनर्वास प्रभारी डॉ.अशोक कुमार वर्मा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहे।

 

 

आज राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पानीपत में एक दिवसीय 26वां नशा मुक्ति जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। संस्थान के प्राचार्य डॉ. कृष्ण कुमार ने ब्यूरो अधिकारी डॉ. अशोक कुमार वर्मा का स्वागत करते हुए कहा कि नशा मुक्त जागरूकता अभियान समय की मांग है और वे इस अभियान में भरपूर सहयोग करेंगे।

 

 

डॉ. वर्मा ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा वर्ष 2020 में हरियाणा को नशामुक्त करने के अभिप्राय से हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का गठन किया और इसकी बागडोर हरियाणा पुलिस के दबंग आईपीएस अधिकारी श्रीकांत जाधव भापुसे अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक साहब को सौंपी है।

 

 

 

उनके दिशानिर्देशों और मार्गदर्शन में जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से भी युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया जा रहा है। ब्यूरो अधिकारी डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए आगे कहा कि देसां में देश हरियाणा जित दूध दही का खाना, हरियाणा का नारा है लेकिन आज के परिदृश्य में ब्यूरो द्वारा एक गाना बनाया गया है जिसके बोल हैं म्हारा हरियाणा नशा तै बचा कै राखियो न यो चिट्टा खा जागा या है काली नागिनी।

 

 

 

 

उन्होंने बताया कि नशे के व्यापार में लिप्त अपराधियों की गुप्त सूचनाएं दें। कार्यक्रम के अंत में 1200 विद्यार्थियों ने हाथ उठा कर शपथ ली कि वे जीवन में किसी भी प्रकार का नशा नहीं करेंगे। इस अवसर पर संस्थान के शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित रहे।