बिहार के टॉपर गणेश कुमार गिरफ्तार : जाने क्यों

0



बिहार बोर्ड एक बार फिर अपने टॉपर को लेकर चर्चा में आ चुका है। बिहार बोर्ड के 12वीं की परीक्षा में आर्ट स्ट्रीम के विद्यार्थी गणेश कुमार ने टॉप किया, लेकिन गणेश भी पिछली बार के टॉपरों की तरह ही निकले। मीडिया में मामला आने के बाद बोर्ड ने बिहार के टॉपर गणेश का रिजल्ट कैंसल कर दिया। साथ ही, उन पर केस भी दर्ज कर लिया गया है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने गणेश को गिरफ्तार कर लिया है।
गणेश के टॉप करने पर मीडिया ने जब सवाल उठाया तो बिहार के मंत्री और गणेश के प्रिंसिपल दोनों ने ही उनका समर्थन किया। बिहार बोर्ड ने गणेश के साथ-साथ उनके स्कूल प्रबंधन पर भी केस दर्ज कर लिया गया है। गणेश को म्यूजिक के पेपर में प्रैक्टिकल परीक्षा में 70 में से 65 अंक मिले हैं।
मीडिया से बातचीत में जब गणेश से म्यूजिक से जुड़े सवाल पूछे गए तो वह उनके जवाब नहीं दे सके। हालांकि गणेश के स्कूल प्रिंसपल का कहना है कि वह एक होनहार छात्र हैं। उन्होंने सफाई दी कि म्यूजिक के विषय में आमतौर पर शिक्षक नंबर देने में काफी रियायत बरतते हैं जिसकी वजह से छात्रों को अच्छे नंबर मिल जाते हैं।
बता दें कि गणेश की उम्र 24 साल है और वह झारखंड के रहने वाले हैं। बोर्ड रजिस्ट्रेशन फॉर्म में उनकी उम्र भी गलत लिखी है। उन्होंने अपने घर से 250 किमी दूर समस्तीपुर जिले से परीक्षा दी थी।
साभार : अमर उजाला