बीकानेर hellobikaner.com अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोड़ा ने आज हैलो बीकानेर से खास बातचीत के दौरान बताया कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हो रही परिक्षाओं के बारे बताया कि छात्रों में सोशल डिस्टेंसिग और सैनिटाइजर का प्रयोग किया गया। बोड़ा ने बताया कि परिक्षाओं के दौरान सभी कार्मिक व शिक्षक अच्छा कार्य कर रहे है। बच्चों और अभिभावकों में भय दूर हुआ है।

बोड़ा ने बताया कि परिक्षाओं के दौरान थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है और अगर किसी बच्चे का तापमान 100 डिग्री से अधिक पाया जाता है तो उसकी सूचना मेडिकल टीम को दी जाती है।

स्कूलों खुलने पर पुछे गए सवाल पर बोड़ा ने बताया कि 24 जून से शिक्षकों को नियमित रूप से स्कूल बुलवा  लिया गया है जिससे अन्य सरकारी कार्य पूर्ण किया जा सके। चिकित्सा विभाग व अभिभावकों से निरंतर चर्चा की जा रही है उसके बाद ही बच्चों को स्कूल प्रवेश पर निर्णय लिया जाएगा।

जिस मोबाइल से एक समय पर स्कूल में दूर रहने को कहा जाता था आज उसी मोबाइल से शिक्षा ग्रहण की बात की जा रही है। इस बात पर बोड़ा ने कहा कि अच्छे कामों के लिए किसी चीज का सकारात्मक उपयोग करें तो उसके परिणाम अच्छें आते हैं। उसके लिए ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करते वक्त अभिभावक बच्चे के साथ रहे तो अच्छा कार्य ही होगा।