थाइलैंड में भारत का नाम रोशन करने वाली बीकानेर की बेटी प्रिया सिंह का किया नागरिक अभिनंदन 

0
Priya Singh




हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, बीकानेर, hellobikaner.com थाईलैंड में आयोजित 39वीं अंतर्राष्ट्रीय महिला बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन करने वाली मरूधरा की बेटी प्रिया सिंह का सोमवार को बीकानेर में नागरिक अभिनंदन किया गया।

 

 

 

हंसा गेस्ट में आयोजित अभिनंदन समारोह में ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। वहीं कार्यक्रम में विशिष्टि अतिथि संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन, राज्य कर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त निहाल चंद विश्नोई, एडीएम (प्रशासन) ओम प्रकाश मेहरा, सुषमा बारूपाल, जेपी कांटीवाल, गजेंद्र सिंह सांखला आदि थे।

 

 

 

कार्यक्रम के संरक्षक हजारी देवड़ा ने बताया कि कार्यक्रम में सक्सेस टॉक्स, खादी ग्रामोद्योग विकास समिति (गंगाशहर), गंगाराम मेघवाल मेमोरियल ट्रस्ट, मेघवाल समाज सेवा संस्थान, मुक्ति संस्था और एकलव्य तीरंदाजी एकेडमी, ग्रामोदय विकास संस्थान, तथागत फाउंडेशन, और निरोग धाम प्रतिष्ठान की और से संयुक्त रूप से प्रिया सिंह मेघवाल को ट्रॉफी, नगद 1,00,000 लाख रुपये, चुनरी और अभिनंदन पत्र भेंट कर उनका अभिनंदन किया।

 

 

इस मौके पर ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि प्रिया सिंह ने परिवार को संभालने के साथ-साथ कठिन परिश्रम करके आज यह मुकाम हासिल किया है। प्रिया सिंह की सफलता से दूसरी बेटियों को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। भाटी ने कहा कि प्रिया सिंह ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल जीतकर आज एक बार फिर यह साबित कर दिया कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं।

 

 

ऊर्जा मंत्री ने प्रिया सिंह को बीकानेर, राजस्थान और देश का नाम रोशन करने पर बधाई देते हुए कहा कि वह स्वयं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर प्रिया सिंह को सरकारी नौकरी और राज्य सरकार से मिलने वाले अन्य सभी लाभों को दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे।

 

इस मौके पर संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के पवन ने कहा कि प्रिया सिंह ने पूरी दुनिया के सामने समानता का उदाहरण पेश किया है। उन्होंने कहा कि बीकानेर की महिलाओं और बेटियों को प्रिया से प्रेरणा लेनी चाहिए कि अगर मन में ठान लिया तो परिस्थितियां कैसी भी हों, आपको आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता है। उन्होंने प्रिया सिंह को इस सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।

 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डॉ. भीमराव अम्बेडकर फाउंडेशन (अम्बेडकर पीठ) के महानिदेशक मदन गोपाल मेघवाल ने प्रिया सिंह की हौसला अफजाई की और बधाई देते हुए कहा कि प्रिया मेघवाल आज की युवा पीढ़ी के लिए एक रोल मॉडल है। उन्होंने कहा कि कठिन परिस्थितियों में मेहनत और लगन से सफलता का मुकाम हासिल किया जा सकता है।

 

कार्यक्रम में एडीएम प्रशासन ओम प्रकाश मेहरा और राज्य कर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त निहाल चंद विश्नोई ने प्रिया सिंह को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। इस मौके पर डॉ. रामलाल परिहार ने कहा कि प्रिया ने आज पूरे देश का नाम रोशन कर एक ऐसा कीर्तिमान स्थापित किया है, जो सभी महिलाओं को प्रेरणा देता है और आगे बढ़ने के लिए हौसला अफजाई करता है। आर्किटेक्ट सुरेन्द्र कुमार बेरी ने कहा कि प्रिया सिंह की इस उपलब्धि से निश्चित रूप से समाज में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी।

 

कार्यक्रम में कन्हैयालाल झंवर, नवलाराम दवां, आर्किटेक्ट एसके बेरी, रामकिशोर मेहरा, सांगीलाल वर्मा, झंवर लाल पन्नू, नथमल पन्नू, मोडाराम कड़ेला, भंवरलाल परिहार, दारासिंह, बलवीर सिंह, विनीता बेरी, रेखा परिहार, गीता, सुशीला, अशोक देवड़ा, टीकूराम मेघवाल, मांगीलाल, सुरजाराम कड़ेला, तुलसी दास, शिवलाल मेघवाल, जुगल हटीला, संजय जनागल, प्रकाश परिहार, भवानीशंकर, लक्ष्मण देवड़ा, सुमित कोचर, हेम शर्मा, कृष्णा देवी देवड़ा, प्रेमचंद, राजेंद्र जोशी, नंदलाल जावा, रामेश्वर कड़ेला, सुभाष तंवर, मदनलाल लेखाला, रामदेव मेघवाल, रोहिताश कांटिया, राजकुमार किराडू, सुखराम दांवा, अंबाराम, सूरजमल परिहार, जोगेंद्र जोईया, जेठाराम बारूपाल, नथमल, अमित देवाला, डॉ रामकुमार, मनीराम, हंसराज बिश्नोई, विपिन पॉपली, कौशल दुग्गल समेत सैंकड़ों लोग उपस्थित रहे।