संभागीय आयुक्त से बात कर भाटी ने यूरिया वितरण व्यवस्था में सुधार की मांग

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, बीकानेर, hellobikaner.com, पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी ने बज्जू क्षेत्र में युरिया वितरण में हो रही देरी के साथ ही काला बाजारी कर ऊंचे दामों पर बेचने की काश्तकारों द्वारा शिकायत के बाद आज भाटी ने संभागीय आयुक्त नीरज के पवन बीकानेर से दूरभाष पर वार्ता कर युरिया वितरण व्यवस्था में सुधार व अत्यधिक सर्दी के मौसम को देखते हुए दिन में तय सीमा पर नियमानुसार काश्तकारों को दी जाने वाली युरिया का वितरण किया जावें।

 

 

देवीसिंह भाटी के प्रवक्ता डूंगरसिंह तेहनदेसर ने बताया कि भाटी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा किसानों के ऊपर किसी प्रकार का ध्यान नही दिया जा रहा है,जिसके कारण किसानों को काफी आर्थिक व शारिरिक परेशानी हो रही है,जबकि काश्तकार तो पूर्व में भी गर्मी के मौसम की मार झेल चुके है,अब उन्हें युरिया वितरण में भी सर्दी की मार झेलनी पड़ रही है। भाटी ने कहा कि दो माह पूर्व डीएपी वितरण व्यवस्था में भी काश्तकारों की काफी शिकायतें के बाद इस सम्बंध में वार्ता कर सुधार करवाया गया ।

 

 

भाटी ने बताया कि जिसके बाद संभागीय आयुक्त, बीकानेर ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जिले भर में काश्तकारों को युरिया वितरण व्यवस्था में सुधार के साथ ही दिन में तय सीमा अनुसार युरिया वितरण के लिए कहा गया है।