संभाग स्तरीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी संपन्न, 20 दिन में बिके 84 लाख के उत्पाद

0
hellobikaner.com




खादी के प्रति आमजन का बढ़ रहा लगाव : अध्यक्ष, खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड

 

हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, hellobikaner.com संभाग स्तरीय खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी का शनिवार को समापन हुआ। रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र के अंबर पुणी प्लांट में आयोजित प्रदर्शनी के समापन समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष बृज किशोर शर्मा थे।

 

 

उन्होंने कहा कि खादी के प्रति आमजन का लगाव बढ़ रहा है। इसी कारण ऐसी प्रदर्शनियां बेहद सफल हो रही हैं। उन्होंने बताया कि जयपुर में आयोजित खादी प्रदर्शनी में 5 करोड रुपए से अधिक राशि के उत्पाद विक्रय होने की संभावना है।

 

 

वहीं अन्य स्थानों पर भी इन उत्पादों को पसंद किया जा रहा है। खादी ग्रामोद्योग बोर्ड अध्यक्ष शर्मा ने बीकानेर में आयोजित किए गए खादी फैशन शो को नवाचार बताया तथा कहा कि शीघ्र ही जयपुर में ऐसा आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बीकानेर में निर्माणाधीन खादी प्लाजा का कार्य शीघ्र पूर्ण करने तथा इसे प्रारंभ करवाने की जानकारी दी।

 

 

इस अवसर पर विशुद्ध खादी ग्रामोद्योग संस्थान के मंत्री श्रीकृष्ण व्यास, खादी ग्रामोद्योग विकास संस्थान गंगाशहर के हजारीमल देवड़ा, बीकानेर खादी ग्रामोद्योग संस्थान रानीबाजार के रेवतराम पवार तथा खादी के पूर्व संभागीय अधिकारी शिशुपाल सिंह मौजूद रहे।

 

पर्यवेक्षक रविंद्र व्यास ने बताया कि प्रदर्शनी का शुभारंभ 5 दिसंबर को हुआ। इसमें विभिन्न खादी संस्थाओं की 25 स्टाल लगाई गई। प्रदर्शनी के दौरान लगभग 84 लाख रुपए के उत्पाद बिके। प्रदर्शनी के दौरान खादी के वस्त्रों को सर्वाधिक पसंद किया गया। इस अवसर पर 22 दिसंबर को आयोजित हुए खादी फैशन शो की प्रतिभागी बालिकाओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का संचालन ज्योति प्रकाश रंगा ने किया।