इंग्लैंड बना टी 20 वर्ल्ड कप 2022 का विजेता, फाइनल में पाकिस्तान को हराकर

0




स्पोर्ट्स डेस्क hellobikaner.com मेलबर्न में खेले जा रहे टी 20 वर्ल्ड कप 2022 फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को को हराकर टी 20 वर्ल्ड कप का विजेता बन गया है।  इंग्लैंड के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में रविवार को 137 रन पर रोक दिया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिये बुलाया और विपक्षी खिलाड़ियों को कभी तेज रफ्तार से रन बनाने का मौका नहीं दिया। सैम करेन ने पांचवें ओवर में मोहम्मद रिज़वान (15) को आउट करके इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई, जबकि मोहम्मद हारिस रन गति बढ़ाने के प्रयास में 12 गेंदों पर आठ रन बनाकर आउट हो गये। कप्तान बाबर आज़म ने 32 रन बनाये लेकिन इसके लिये उन्होंने 28 गेंदें खेलीं।

पाकिस्तान के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके और टीम ने लगातार विकेट गंवाने के कारण आखिरी पांच ओवरों में सिर्फ 31 रन जोड़े।

इंग्लैंड के लिये करेन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 12 रन देकर तीन विकेट लिये, जिनमें पाकिस्तान के लिये सर्वाधिक रन बनाने वाले शान मसूद (38) का विकेट भी शामिल था। इसके अलावा आदिल रशीद ने चार ओवर में 22 रन देकर बाबर सहित दो बल्लेबाजों को आउट किया। इसके अलावा क्रिस जॉर्डन ने दो विकेट लिये जबकि बेन स्टोक्स ने एक विकेट अपने नाम किया।

 

इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास का पहली डबल वर्ल्ड चैंपियन बन गया है। इंग्लैंड की टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रविवार को खेले गए फाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है। इंग्लैंड के नाम इस समय वनडे वर्ल्ड कप खिताब भी है। पहली बार किसी टीम के पास एक साथ वनडे और टी-20 दोनों का वर्ल्ड टाइटल है।

यह मिलेगा पुरुस्कार

इंग्लैंड बना टी 20 वर्ल्ड कप 2022 का विजेता, फाइनल में पाकिस्तान को हराकर