बीकानेर प्रेस क्लब की पत्रकार खेलकूद प्रतियोगिताएं शुरू, जिला कलेक्टर ने की शुरुआत, उद्यमी धारणिया रहे विशिष्ठ अतिथि

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, hellobikaner.com  बीकानेर प्रेस क्लब की पत्रकार खेलकूद प्रतियोगिता की शुरुआत बुधवार को डॉ. करणीसिंह स्टेडियम में बैडमिन्टन प्रतियोगिता से हुई।

 

 

शुभारंभ समारोह के मुख्य अतिथि जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल थे। उन्होंने कहा कि मीडिया प्रतिनिधि लोकतंत्र के चौथा स्तंभ के रूप में अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं। इसके साथ आयोजित खेल पखवाड़ा फिट इंडिया व चिरंजीवी राजस्थान की परिकल्पना के मद्देनजर एक नवाचार है। उन्होंने कहा कि खेल के साथ हम फिट रहेंगे। अगर हम फिट रहेंगे तो स्वस्थ और प्रसन्न रहेंगे और हमारी कार्य क्षमता भी बढ़ेगी। कलाल ने कहा कि कलम के साथ खेल कौशल में पारंगत होने श्रेष्ठ है। उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीकरण करवाने की बात भी कही।

 

विशिष्ट अतिथि उद्यमी रामरतन धारणिया ने कहा कि खेल हमारे जीवन को अनुशासित करता है। हमारे व्यक्तित्व में सुधार के साथ आत्मविश्वास के स्तर में बढ़ौतरी एवं शारीरिक तथा मानसिक संतुलन बनाए रखने में मदद करता है।सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक हरिशंकर आचार्य ने कहा कि खबरों की प्रतिस्पर्धा तथा भागमभाग की जिन्दगी में इस प्रकार की प्रतियोगिता सुकून देने वाली है। इससे आपसी समन्वय,भाईचारे की भावना का भी विकास होता है।

 

बीकानेर प्रेस क्लब के अध्यक्ष जयनारायण बिस्सा ने कहा कि पत्रकार शारीरिक रूप से स्वस्थ और तदुरूस्त रहें, इसी प्रयोजन से खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इस पखवाड़े में बैडमिन्टन, शतरंज, कैरम, दौड़ और क्रिकेट के मुकाबलें होंगे। इनमें 70 खिलाड़ी अपना दमखम दिखा रहे हैं। उद्घाटन अवसर पर जार के प्रदेश उपाध्यक्ष भवानी जोशी, जिलाध्यक्ष श्याम मारू, सचिव विक्रम जागरवाल ने भी विचार रखे। बाद में अतिथियों ने सभी खिलाडिय़ों से परिचय लिया। कलाल ने बैडमिन्टन खेलकर विधिवत रूप से प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। आभार राजेश छंगाणी ने जताया।

पहले दौर में ये रहे विजेता
संयोजक श्याम मारू ने बताया कि बैडमिन्टन के पहले राउंड में बुधवार को खेले गये मैचों में लक्ष्मण राघव, गुलाम रसूल, विजय जाजड़ा, सुमित व्यास, दिनेश जोशी, गिरीश श्रीमाली ने जीत दर्ज की। वहीं दूसरे दौर के मुकाबलों में गुलाम रसूल, सुमित व्यास, लक्ष्मण राघव व दिनेश जोशी ने अपने मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। मारू ने बताया कि सेमीफाइनल व फाइनल के मुकाबले गुरूवार को खेले जाएंगे।