मेडिकल कॉलेज में दस नवीन दवा वितरण खुलवाने की मांग को लेकर प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

0
चूरू.मेडिकल कॉलेज में 10 नवीन दवा वितरण खुलवाने की मांग को लेकर प्राचार्य को ज्ञापन सौंपते इंडियन फार्मेसी एसोसिएशन के पदाधिकारी




हैलो बीकानेर न्यूज नेटवर्क, चूरू, जगदीश सोनी, hellobikaner.com पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज में 10 नवीन दवा वितरण खुलवाने की मांग को लेकर प्राचार्य को इंडियन फार्मेसी एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा।

 

 

एसोशिएशन के जिलाध्यक्ष शिव सिंह शेखावत ने बताया कि मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी राजस्थान योजना के तहत मुख्यमंत्री बजट घोषणा वर्ष 2022-23 घोषणा संख्या 8 की क्रियान्विती के क्रम में राजकीय डीबी सम्बद्ध चिकित्सालय वर्ग में 10 नवीन दवा वितरण केन्द्र खोले जाने के लिए 30 फार्मासिस्ट, 30 मशीन चिटमैन, 30 हैल्पर आदि की स्वीकृति सक्षम स्तर से प्राप्त है परन्तु आज तक दवा वितरण केन्द्र नहीं खुलना खेद का विषय है।

 

 

 

इन दवा वितरण केन्द्र को खुलवाने की कार्यवाही करवाये ताकि चूरू जिले के बेरोजगार फार्मासिस्ट, कम्प्यूटर ऑपरेटर एवं हेल्पर अभ्यर्थियों को रोजगार मिल सके।  जिले के मेडिकल कॉलेज के चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को दवा प्राप्त करने में अनावश्यक परेशानी का सामना न  करना पड़े व डछक्ल् योजना का सुदृढ़ संचालन हो सके। इस अवसर पर भव्य प्रजापत, राजेन्द्र कुमार, मुकेश सैनी, कैलाश बालान, सुरजीत, अनिल, नरेन्द्र व अभिषेक आदि ने प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा।