बीकानेर में 7 व 8 जनवरी को पूरे देश से एकत्रित होंगे इस समाज के लोग, तैयारियां जोरों पर ….

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, बीकानेर, hellobikaner.com  बीकानेर में सात व आठ जनवरी को पूरे देश से माहेश्वरी समाज बन्धु एकत्र होने जा रहे हैं। उत्तरी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी सभा द्वारा माहेश्वरी समाज के शृंखलाबद्ध संगठन के मुख्य संगठन अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महासभा की राष्ट्रीय कार्यसमिति एवं कार्यकारी मंडल बैठक 7 व 8 जनवरी को बीकानेर में आयोजित की जा रही है।

 

 

प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मोहता एवं प्रदेश मंत्री राकेश जाजू ने बताया कि बीकानेर स्थापना के साथ ही बीकानेर में माहेश्वरी समाज स्थापित हुआ है। राव बीकाजी के साथ शालोजी राठी का एवं अन्य महेश्वरी परिवार भी बीकानेर पहुंचे। बीकानेर स्थापना से लेकर आज तक माहेश्वरी समाज निरन्तर सर्व समाज सेवार्थ के कार्यों में सदैव अग्रणी रहा है।

 

उत्तरी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी सभा के संगठन मंत्री एवं समाजसेवी बलदेव मूंधड़ा, महेश्वरी सभा (शहर) बीकानेर के अध्यक्ष गोपीकिशन पेड़ीवाल ने बताया कि बीकानेर के इतिहास में माहेश्वरी समाज का योगदान संबंधी अनेक जानकारियां उक्त आयोजन में विस्तृत रूप से साझा की जाएगी। बीकानेर में पीने के पानी की व्यवस्था के लिए महेश्वरी समाज का योगदान भुलाया नहीं जा सकता तथा बैंक ऑफ बीकानेर की स्थापना महेश्वरी समाज के बंधुओं द्वारा सर्व समाज को मिलकर की गई, जिसके संस्थापक अध्यक्ष स्व. शिवरतन मोहता बने थे।

 

उक्त वृहद आयोजन के लिए जोर-शोर से तैयारियां जारी है, सामाजिक बंधुओं को निमंत्रण, आवास, ट्रांसपोर्ट व भोजन सहित सभी व्यवस्थाओं में कार्यकर्ता जुटे हैं। उत्तरी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी सभा के प्रदेश कोषाध्यक्ष महेश दमानी एवं प्रदेश पदाधिकारी आनंद पेड़ीवाल ने बताया कि माहेश्वरी समाज का राष्ट्रीय स्तर का यह कार्यक्रम इससे पूर्व सन् 1967 में बीकानेर में आयोजित किया गया था, अब पुन: 55 वर्ष बाद बीकानेर में होने जा रहा है। कार्यक्रम में पूरे देश से माहेश्वरी समाज राष्ट्रीय पदाधिकारियों, प्रसिद्ध उद्यमियों सहित लगभग 900 से अधिक प्रतिनिधि पहुंचेंगे।

 

उत्तरी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी महिला संगठन की पूर्व अध्यक्षा लता मूंधड़ा एवं किरण झंवर ने बताया कि अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन की कार्यसमिति बैठक भी 7 जनवरी को माखन भोग प्रांगण में होगी। इस दौरान माहेश्वरी समाज बीकानेर के सभी संगठनों के साथ-साथ महिला संगठन द्वारा सायं 7 बजे रिद्धिसिद्धि रिसोर्ट में एक रंगारंग सांस्कृतिक संध्या का कार्यक्रम रखा गया है। गौरतलब है कि माहेश्वरी समाज के हजारों बंधुओं की उपस्थिति में सामाजिक विकास पर मंथन व अन्य दायित्वों पर भी विर्मश होगा। विदित रहे महेश्वरी समाज सर्व समाज के सेवा प्रकल्प के लिए सदैव अग्रणी रहता है।