स्पोर्ट्स डेस्क।  IPL 2020 का रोमांच अब धीरे धीरे आगे बढता जा रहा है। आईपीएल 13 में तीन मुकाबले हुवे है अब आज चौथे मुकाबले की बारी है। आज CSK (चेन्नई सुपरकिंग्स) का मुकाबला आईपीएल का सबसे पहला ख़िताब जीतने वाली टीम RR (राजस्थान रॉयल्स) के खिलाफ होने वाला है। आज के मैच में टॉस की भूमिका अहम् हो सकती है।

 

आज के मैच में दोनों ही टीमें टॉस जितना चाहेगी क्युकी ऐतिहासिक मैदान शारजाह में अब तक 13 T-20 मुकाबले हुए है और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 9 बार मुकाबले को जीता है जबकि दूसरी बल्लबेाजी करने वाली टीम को 4 बार जीत हासिल हुई है। 2008 में आईपीएल जितने वाली RR टीम का प्रदर्शन गिरता ही जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया टीम के महान गेंदबाज शेन वॉर्न ने टीम को खिताब जिताया था। इस बार भी RR की कमान ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टीव स्मिथ के हाथों में है।

 

मुकाबला रोचक होने की उम्मीद 

दोनों ही टीमों के बीच आज होने वाला मुकाबला रोचक हो सकता है। क्युकी RR जहाँ अपनी पहली जीत के लिए अपनी पूरी ताकत लगाएगी वही धोनी की CSK टीम टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत की तलाश में रहेगी। धोनी और स्टीव स्मिथ के बीच कप्तानी का भी मुकाबला देखने को मिलेगा। स्टीव स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था वही धोनी ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को कई बड़े ख़िताब दिलाए है।

ऐतिहासिक मैदान 

IPL का चौथा मैच ऐतिहासिक मैदान शारजाह में होने वाला है।  इस मैदान को साल 1982 में बनाया गया था।  मैदान छोटा है तो बैठने की क्षमता भी कम है सिर्फ 16 हजार दर्शक ही यहां बैठ सकते हैं।  इस मैदान पर कई यादगार पारियां खेली गई है जैसे सचिन तेंदुलकर की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पारी।