श्लोक मुखर्जी बने डूडल फॉर गूगल प्रतियोगिता के विजेता

0




कोलकाता hellobikaner.com पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक छात्र श्लोक मुखर्जी को भारत में गूगल प्रतियोगिता के लिए इस साल डूडल का विजेता घोषित किया है। श्लोक ने भारत की वैज्ञानिक प्रगति के केंद्र में आने की उम्मीद जताई।

 


गूगल ने बताया कि इस साल की प्रतियोगिता में देश भर के एक सौ से अधिक शहरों से कक्षा एक से दस तक के विद्य़ार्थियों ने इस साल की प्रतियोगिता में शामिल हुए, जिनसे एक लाख 15 हजार से अधिक प्रविष्टियाँ प्राप्त हुईं। उन्होंने कहा कि वह विद्यार्थियों द्वारा अपनी प्रविष्टियों में लाई गई रचनात्मकता और कल्पना से चकित और प्रसन्न हैं कि कई डूडल में प्रौद्योगिकी की उन्नति और स्थिरता सामान्य विषयों के रूप में उभरती है।

 


गूगल ने अपने बयान में कहा,“हम गूगल प्रतियोगिता के लिए भारत डूडल के इस साल के राष्ट्रीय विजेता की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। कोलकाता के न्यूटाउन में दिल्ली पब्लिक स्कूल से श्लोक मुखर्जी को अपने विचारशील और प्रेरक डूडल के साथ विजेता घोषित किया है।”


छात्र श्लोक ने बताया कि भारत में अगले 25 वर्षों में वैज्ञानिक मानवता की बेहतरी के लिए अपना खुद का इको-फ्रेंडली रोबोट विकसित करेंगे। भारत के पास पृथ्वी से अंतरिक्ष तक नियमित अंतरिक्ष यात्राएं होंगी और देश योग एवं आयुर्वेद के क्षेत्र में और अधिक विकसित होगा, जिससे देश को आगामी वर्षों में और अधिक मजबूती मिलेगी। श्लोक का डूडल आज 24 घंटों के लिए गूगल.कॉम.इन पर प्रदर्शित भी किया गया।