बीकानेर में रेलवे स्टेशनों पर इस दिन लगाई जाएगी विशिष्ट प्रदर्शनी

0




हैलो बीकानेर hellobikaner.com  उत्तर पश्चिम रेलवे बीकानेर मंडल पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म जयंती पर 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

 


राष्ट्र की एकता अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वर्गीय सरदार वल्लभभाई पटेल, एकीकरण के वास्तुकार, द्वारा अतुलनीय योगदान दिया गया है। देश में एकता की भावना का संवर्धन करने के लिए भारत के लौह पुरुष एवं स्वतंत्र भारत के प्रथम उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय वल्लभ भाई पटेल की जन्म जयंती प्रतिवर्ष 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई जाती है।

 


रेलवे के सीनियर डीसीएम अनिल कुमार रैना ने बताया कि राष्ट्रीय एकता सप्ताह के अवसर पर बीकानेर मंडल पर साइकिल रैली, बाइक रैली, एकता दौड़, नुक्कड़ नाटक, एकता संगीत प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता , प्रदर्शनी आदि का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को एकता बाइक रैली तथा मंडल कार्यालय में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 


शनिवार को एकता दौड़, रविवार को नुक्कड़ नाटक तथा सोमवार को एकता शपथ एवं एकता संगीत समारोह का आयोजन किया जाएगा। पूरे सप्ताह मंडल के विभिन्न स्टेशनों, कार्यालयों इत्यादि में सरदार पटेल की जीवनी व कार्य पर विशिष्ट प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

 

ख़बर सर्किल : खुलेआम चला जुआ, पटाखों के दामों से धमाके, सोशल मीडिया पर रामा श्यामा