बीकानेर शहर के प्रमुख मार्गों पर लगेंगे थीम आधारित स्कल्पचर

0
hellobikaner.com




मेजर पूर्ण सिंह सर्कल के पास पतंग उड़ाते बच्चों के स्कल्पचर के साथ हुई शुरुआत

हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, ,बीकानेर, hellobikaner.com जिला कलक्टर एवं नगर विकास न्यास अध्यक्ष भगवती प्रसाद कलाल की पहल पर शहरी क्षेत्र के प्रमुख मार्गों के डिवाईडरों पर आकर्षक स्कल्पचरों के माध्यम से सौंदर्यकरण का कार्य प्रारंभ कर दिया है। मेजर पूर्ण सिंह सर्किल से वृद्धजन पार्क की ओर जाने वाले मार्ग के डिवाइडर पर पतंग उड़ाते बच्चों का स्कल्पचर लगाया गया है।

 

आगामी मकर सक्रांति पर्व को देखते हुए इस स्कल्पचर को सबसे पहले लगाया गया है। इस पर लगभग 2 लाख 17 हजार रुपए व्यय हुए हैं। इसी प्रकार शहर की ओर आने वाले प्रमुख मार्गों पर अलग-अलग थीम आधारित स्कल्पचर बनाए जाएंगे। ये स्कल्पचर आर्टिस्ट रुचिका जोशी द्वारा बनाएं जायेंगे। यह कार्य आगामी दो माह में पूर्ण कर लिया जाएगा।

 

जिला कलेक्टर ने बताया कि हल्दीराम प्याऊ से म्यूजियम सर्कल की ओर आने वाली रोड पर गणितीय अंक और एल्फाबेट आधारित स्कल्पचर लगए जाएंगे। इसी प्रकार नोखा रोड पर पशु-पक्षियों, श्रीगंगानगर रोड पर योग की विभिन्न मुद्राओं और  जैसलमेर रोड पर विभिन्न खेलों से जुड़े स्कल्पचर लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक रोड पर तीस-तीस स्कल्पचर लगेंगे।

 

 

इन पर लगभग 28 लाख रुपए व्यय होंगे। इससे मुख्य मार्गों के सौंदर्यकरण में इजाफा होगा। उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र के सर्कल्स के सौंदर्यकरण का कार्य भी प्रगति पर है। रात के समय इन स्थानों। पर आकर्षक लाइटिंग की व्यवस्था भी की गई है।