28 मार्च से प्रस्तावित है आगामी नहरबंदी

0
hellobikaner.com




अंतिम छोर तक पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए माइक्रो प्लानिंग करने के निर्देश

हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, बीकानेर ,hellobikaner.com जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा कि आगामी नहरबंदी के दौरान अंतिम छोर के उपभोक्ता तक पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए माइक्रो प्लानिंग करते हुए संबंधित विभाग समन्वय स्थापित कर कार्य करें।

 

 

आगामी नहरबंदी की तैयारियों के संबंध में सोमवार को आयोजित बैठक में जिला कलक्टर ने यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अभियंता कैनाल वाइज भंडारण क्षमता और जनसंख्या के अनुसार अगले 7 दिन में सूक्ष्म स्तर पर प्लानिंग कर सूचना तैयार करते हुए संबंधित विभाग के साथ साझा करें।

 

समस्त डिग्गियों और जल संरचनाओं की हों सफाई के
जिला कलक्टर ने कहा कि जल भंडारण किए जाने वाली समस्त डिग्गियों व अन्य  संरचनाओं की साफ सफाई आवश्यक रूप से करवा लें, ताकि भंडारण क्षमता का पूरा उपयोग हो तथा शुद्ध पेयजल आपूर्ति की जा सके।

 

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों में स्थित पीएचईडी व जिला परिषद की डिग्गियों की सफाई के काम को मनरेगा के तहत लेकर करवाया जाए, साथ ही जिला परिषद कैनाल से डिग्गी तक पानी पहुंचाने के चैनल की भी नहरबंदी से पूर्व मरम्मत करवाना सुनिश्चित करें। इस कार्य को भी मनरेगा के तहत करवाएं।

 

बैठक में आईजीएनपी के अधिकारी ने बताया कि आगामी नहरबंदी 28 मार्च से प्रस्तावित की गई है। बैठक में जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के, पीएचईडी अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित सहित आईजीएनपी व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।