औद्योगिक व सामाजिक संगठनों ने किया बीकाजी ग्रुप एवं हल्दीराम ग्रुप के चेयरमैन का नागरिक अभिनंदन

0
hellobikaner.com




हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, बीकानेर, hellobikaner.com बीकानेर जिले के सभी औद्योगिक, व्यापारिक एवं सामाजिक संगठनों ने देश विदेश में बीकानेर के नमकीन एवं भुजिया के नाम का परचम फहराने वाले बीकाजी ग्रुप के चेयरमैन शिवरतन अग्रवाल एवं हल्दीराम ग्रुप के चेयरमैन मनोहरलाल अग्रवाल का नागरिक अभिनंदन किया गया।

 

 

सेठ हल्दीराम मूलचंद परिवार के इन रत्नों का अभिनंदन करके सभी संस्थाएं खुद को गोरवान्वित महसूस कर रही थी। नौलखा परिवार के बसंत नौलखा एवं विजय नौलखा द्वारा सभी संस्थाओं को साथ लेकर किये गये इस अभिनंदन समारोह की अध्यक्षता करते हुए पुजारी बाबा ने बताया कि हल्दीराम मूलचंद परिवार महाराजा गंगासिंह के जमाने से भुजिया नमकीन के व्यापार से जुड़ा है और धीरे धीरे आज अग्रवाल परिवार के इन घरानों ने देश विदेश को अपने भुजिया नमकीन का दीवाना बनाया है।

 

 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दाताश्री रामेश्वरानंद महाराज ने बताया कि अग्रवाल परिवार ने भुजिया के छोटे से व्यापार को सहजता एवं मेहनत के दम पर दुनिया के अनेक देशों में अपने नाम का परचम लहराया है जिसका जीता जागता उदाहरण है कि फ़िल्मी दुनिया का महानायक अमिताभ बच्चन भी इनके भुजिया का विज्ञापन करते नजर आते हैं।

 

 

कार्यक्रम संयोजक बसंत नौलखा ने बताया कि हल्दीराम मूलचंद परिवार संघर्ष भरे जीवन से लेकर आज बुलंदियों तक जाने का सफ़र निश्चय ही उद्यमियों के लिए पथ प्रणेता के रूप में विद्यमान है इनकी मेहनत का जीता जागता उदाहरण यह भी है कि वर्तमान में बीकाजी ग्रुप का आईपीओ शेयर बाजार में सूचीबद्ध हो चुका है।

 

 

कार्यक्रम संयोजक विजय नौलखा ने बताया कि हल्दीराम मूलचंद परिवार केवल उद्योग ही नहीं भामाशाहों के रूप में भी बीकानेर में अपनी पहचान बनाए हुए हैं। अग्रवाल परिवार द्वारा हार्ट हॉस्पिटल बनाकर पूरे संभाग के मरीजों के हित में कदम उठाया है साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार करते हुए सरकारी स्कूलों को महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम का स्वरुप दिया जा रहा है।

 

नागरिक अभिनंदन में पीबीएम अधीक्षक डॉ. पी.के. सैनी, डॉ. धनपत कोचर, डॉ. आर.पी. अग्रवाल, डॉ. पिंटू नाहटा, डॉ. तनवीर मालावत, डॉ. जितेन्द्र आचार्य, राजेन्द्र डिडवानिया, आशाराम व्यास, बीकानेर जिला उद्योग संघ से द्वारकाप्रसाद पचीसिया, वीरेंद्र किराडू, सुरेंद्र जैन, विनोद गोयल, चंद्रप्रकाश नौलखा, पारस डागा, करणी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन से महेश कोठारी, विजय जैन, राजस्थान वूलन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के कमल कल्ला, कन्हैयालाल बोथरा,अशोक सुराणा, डी के सुराणा, नरेश सुराणा, नरेंद्र सुराणा, राहुल सुराणा, बींछवाल उद्योग संघ से उमाशंकर माथुर, प्रशांत कंसल, खारा ग्रोथ सेंटर के परविंदर सिंह, ईश्वरचंद बोथरा, ज्वेलर्स एसोसिएशन के श्याम सुंदर सोनी, होटल एसोसिएशन के प्रकाश ओझा, शिवरतन पुरोहित, बड़ी एसोसिएशन के रमेश अग्रवाल, माहेश्वरी समाज के ओमप्रकाश करनानी, श्रीराम सिंघी, महेंद्र गट्टानी, सुशील थिरानी, अग्रवाल कंदोई ट्रस्ट के भगवान् अग्रवाल, रामगोपाल अग्रवाल, दाल मिल्स एसोसिएशन के राजकुमार पचीसिया, बीकानेर अनाज कमिटी के जयकिशन अग्रवाल, कच्ची आढ़त व्यापार संघ के जगदीश पेडीवाल, अग्रवाल समाज के सुशील बंसल, सुभाष मित्तल, पापड़ भुजिया एसोसिएशन के शांतिलाल भंसाली, वेदप्रकाश अग्रवाल, गंगाशहर भीनासर पापड़ भुजिया एसोसिएशन के जयकुमार भंसाली, तेल मिल एसोसिएशन सतीश गोयल, रतन नौलखा, विनोद बाफना, फाइबर कूलर एसोसिएशन के के के मेहता, बीकानेर प्लास्टिक मेन्युफेक्चर एसोसिएशन के विमल चोरडिया, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के जनक हर्ष, फायर एसोसिएशन के लूणकरण सेठिया, परचून एसोसिएशन के मोहनलाल राठी एवं अनेक औद्योगिक, व्यापारी व सामाजिक संगठन के गणमान्य उपस्थित हुए।