कल आठ राज्यों के 500 से ज्यादा देश-विदेश से लोग बीकानेर में जुटेंगे

0
hello bikaner




बीकानेर hellobikaner.com  राजस्थान के बीकानेर में आगामी 28 से 30 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले 32वीं नॉर्थ जोन यूरोलॉजी सोसायटी ऑफ इंडिया यूसीकोन, की कांफ्रेंस आठ राज्यों के लगभग 500 से ज्यादा देश-विदेश से आए यूरोलॉजिस्ट भाग लेंगे।

 


यह जानकारी गुरुवार को डॉ. मुकेश आर्य, आयोजन सचिव डॉ. जे.पी.स्वामी ने संयुक्त रुप से पत्रकार सम्मेलन में दी। उन्होंने बताया कि इस कांफ्रेंस में तीन दिनों मेें लगभग 350 के आस-पास रिसर्च पेपर विभिन्न स्वरुपों में प्रस्तुत किए जाएंगे। जिसमें यूरोलॉजी विभाग से सम्बन्धित सभी तरह के न्यू डेवलपमेंट ज्यों की बीमारी के निदान से लेकर इलाज में हुए हैं उन सभी के बारे में अलग-अलग स्वरुपों में डिस्कशन होगा।

 


देश-विदेश से आए हुए यूरोलॉजी रेजीडेंट के ज्ञानवर्धन के लिए अलग-अलग सेशन आयोजित किए जाएंगे। डॉ. आर्य एवं डॉ. स्वामी के अनुसार यूरो मैट सेशन में यंग फेकल्टी और रेजीमेंट के लिए न्यू ऑपरेशन टेक्नीक का 3डी मॉडल डेमो होगा और लाइव प्रैक्टिस सेशन होगा।

देश-विदेश से आए हुए सभी रेजीडेंट के टैलेंट को सर्च करने के लिए विभिन्न कम्पीटिशन प्रोग्राम कराए जाएंगे। साथ ही इंटरनेशनल फैकल्टी डॉक्टर पारबो और डॉक्टर एना मारी अपने अनुभव साझा करेंगे। साथ ही यूएसआई के प्रेसीडेंट 29 अक्टूबर को बैंक्वेट फंशन के चीफ गेस्ट होंगे तथा कांफ्रेंस में विभिन्न सेशन को चेयर करेंगे एवं युवा युरोलॉजिस्ट के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे।